TATA Memorial Centre Vacancy 2024:12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है; पूरी प्रक्रिया देखें।

TATA Memorial Centre Vacancy

TATA Memorial Centre Vacancy 2024:टाटा मेमोरियल सेंटर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

TATA Memorial Centre Vacancy 2024:जरा सुनिए, क्या आप 12वीं कक्षा पास हैं और टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) में जिला तकनीकी अधिकारी, परिचारिका, लेखापाल के रूप में अपनी करियर शुरू करना चाहते हैं? अगर हाँ, तो हमें आपके लिए एक शानदार नौकरी का अवसर मिल सकता है। यही कारण है कि हम आपको यहाँ यह सूचना दे रहे हैं, जो आपको टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) द्वारा घोषित 2024 की भर्ती के बारे में जानकारी प्राप्त कराएगा।

आपको सूचित किया जाता है कि Tata Memorial Centre Recruitment 2024 में जिला तकनीकी अधिकारी, परिचारिका, लेखापाल पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 27 मार्च 2024 और 6, 10, 11 अप्रैल 2024 तक खुली रहेगी। आवेदन करने की अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए आपको आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

TATA Memorial Centre Vacancy 2024

हम टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) में विभिन्न पदों के लिए तत्पर युवा को स्नेहपूर्वक आमंत्रित करते हैं। हमें खुशी है कि आप हमारे साथ जुड़ने की सोच रहे हैं। इस लेख में, हम आपको टाटा मेमोरियल सेंटर द्वारा घोषित नवीनतम भर्ती अवसरों के बारे में सूचित करेंगे – Tata Memorial Centre Recruitment 2024 के बारे में। आपको इस लेख को ध्यान से पढ़ने का सुझाव दिया जाता है।

हम आपको बताना चाहते हैं कि टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) में आवेदन फॉर्म अब उपलब्ध हैं। योग्य उम्मीदवार जिला तकनीकी अधिकारी, परिचारिका, लेखापाल के पदों के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। हमने इस आर्टिकल के अंत में इस प्रक्रिया को स्टेप-बाय-स्टेप विस्तार से व्याख्या की है, ताकि आप बिना किसी संकोच के Tata Memorial Centre Recruitment 2024 का लाभ उठा सकें। आपको अगर किसी भी प्रकार की जानकारी या सहायता की आवश्यकता हो, तो कृपया हमसे संपर्क करें।

TATA Memorial Centre Vacancy 2024 के बारे में जानकारी

Name Of Organization Tata Memorial Centre (TMC)
पोस्ट नाम जिला तकनीकी अधिकारी, नर्स, लेखाकार, डाटा एंट्री ऑपरेटर
Article Name Tata Memorial Centre Recruitment 2024
Article Category Latest Job
Apply For All India
Total Vacancy 32 Posts
Application Mode Online
Last Date to Apply 27th March 2024 & 6th, 10th, 11th April 2024
Official Website @tmc.gov.in

 

TATA Memorial Centre Vacancy महत्वपूर्ण तिथि

हम आपको बताना चाहते हैं कि टाटा मोटर्स लखनऊ अप्रेंटिस भर्ती 2024 की आवेदन प्रक्रिया पहले से ही आरंभ हो चुकी है।और आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है। इस अवसर का लाभ उठाने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को समय रहते आवेदन करने का सुझाव दिया जाता है।

TATA Memorial Centre Vacancy पोस्ट विवरण

टाटा मोटर्स लखनऊ अपरेंटिस भर्ती 2024 के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। इस भर्ती के अंतर्गत कुल 500 पद हैं। पदों के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए, आप आधिकारिक सूचना को पढ़ सकते हैं। इससे आपको पदों की विशेषताओं, आवश्यक योग्यताओं और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों का उपयोग मिलेगा।

TATA Memorial Centre Vacancy के लिए  आयु सीमा

टाटा मोटर्स लखनऊ अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा को अधिकतम 45 वर्ष तक रखा गया है, और प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आयु सीमा हो सकती है। आयु की गणना 7 मई 2024 को की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी। यह सूचना उम्मीदवारों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, ताकि वे अपनी आयु को इस भर्ती की पात्रता के आधार पर जांच सकें।

TATA Memorial Centre Vacancy शैक्षणिक योग्यता

टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

पोस्ट नाम शैक्षणिक योग्यता
Data Entry Operator 12th Pass
जिला तकनीकी अधिकारी BDS/ BAMS/ M.Sc Nursing/ MDS/ MPH
Nurse GNM,  B.Sc Nursing
Accountant B.Com/ M.Com/ MBA

 

TATA Memorial Centre Vacancy ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

Step 1-  Registration

  • इसके लिए पहले  Tata Memorial Centre Recruitment 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए ।
  • इसके बाद  आप होम पेज पर पहुंचेंगे, वहा आपको भर्ती टैब दिखाई देगा. इसमें आप ऑनलाइन आवेदन करना या लॉग इन पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने के बाद एक और नया पेज खुल कर आएगा ।
  • इसके बाद आपको रजिस्टर करने के  विकल्प पर क्लिक करे ।
  •  क्लिक करने के बाद आपके सामने एक और नया पंजीकृत फॉर्म दिखाई देगा
  • इसके बाद आपको इस नए पंजीकरण फॉर्म को भरना होगा, सबमिट विकल्प का चयन करने से पहले।
  • उसके बाद आपको अपनी लॉगिन जानकारी प्राप्त होगी, जिसे आपको  निर्देशों के साथ सुरक्षित रखना होगा।

Step 2 – Login + Online Application

  • जब सभी उम्मीदवार पोर्टल में ठीक से पंजीकृत हो गए होंगे, तो आपको लॉग इन करना होगा।
  • लॉग इन करने के बाद आपको वेबसाइट पर उपलब्ध आवेदन फॉर्म सावधानीपूर्वक भरना होगा।
  • आवश्यक कागजात को स्कैन करके जमा करना होगा ।
  • और अंतः में अपने आवेदन की रसीद प्राप्त करने के लिए “सबमिट “ विकल्प का चयन करना होगा, जिसको अपने पास  सुरक्षित रखना होगा।

सारांश (Summay)

तो दोस्तों, हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से (TATA Memorial Centre Vacancy 2024:12वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है; पूरी प्रक्रिया देखें।) की सभी जानकारी को विस्तार पूर्वक बता दिया है। यदि आपको जानकारी पसंद आई हो तो आप हमें मैसेज करके बता सकते हैं और इसके अलावा यदि आपको कोई भी समस्या या योजना से जुड़े सवालों के जवाब जानने हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हैं।हमारी टीम आपके सभी सवालों का जवाब देने की कोशिश जरूर करेगी।

ध्यान दें :– ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम सबसे पहले अपने इस वेबसाइट सरकारी योजनाये के माध्यम से देते हैं तो आप हमारे वेबसाइट को फॉलो करना ना भूलें ।

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Like और Share जरूर करें ।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…

Posted By – Surendra Jain

FAQs

टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल का मालिक कौन है?

टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल का ऐतिहासिक महत्व है। यह संस्थान 28 फरवरी 1941 को सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट द्वारा स्थापित किया गया था। इसे एक स्थायी मूल्य वाले केंद्र के रूप में स्थापित किया गया था, जिसका मुख्य उद्देश्य भारतीय लोगों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच को बढ़ावा देना था। इसे चिंता के मिशन के रूप में शुरू किया गया था, जिससे गरीब, असहाय और बीमार लोगों को उच्चतम स्तर की चिकित्सा सेवाएं प्राप्त करने का मौका मिल सके।

क्या टाटा मेमोरियल एक सरकारी अस्पताल है?

टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) की दो शाखाएं, टाटा स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (टीएमएच) और सीआरआई, 1966 में विलय हो गई थी। यह विलय एक उच्च स्तरीय सेवा, शिक्षा और अनुसंधान संस्थान को बनाता है, जो कैंसर में सेवा, शिक्षा, और अनुसंधान के क्षेत्र में जनहित के लिए सरकारी समर्थन से संवर्धित निजी परोपकार का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करता है।

Leave a Reply